आपका विचार - News Related - TECHNOLOGY, MOTIVATIONAL, BIOGRAPHY, ENTERTAINMENT, CRICKET, BOLLYWOOD, HEALTH CARE, SPORTS etc.

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, June 19, 2018

How to Change life of kislay by Astrology in hindi

ज्योतिषी , किसलय और लकीर 

 Image result for image of astrology



  • ज्योतिषी की कहानी, जिसने किसलय को हताशा से बाहर निकालकर उसकी दुनिया बदल दी।  


किसलय एक पत्रकार था पर कुछ दिनों से उसके सारे काम बिगङते जा रहे थे। वह जिस भी रिपोर्ट पर काम करता, उसे या तो पहले ही कोई और अख़बार छाप देता, या अपना काम वह पूरा नहीं कर पाता। इस कारण ऑफिस में भी कई बार सुनना पङता। घर पर भी पिता से किसी न किसी बात पर उसका झगङा हो जाता एक बार उसने एक ज्योतिषी से समाधान पूछा। ज्योतिषी ने उसका हाथ देखने के बाद कहा, आप पत्रकार है और कलम तो हमेशा आपकी जेब में रहती है। 

जब भी आपको ऐसा लगे कि आपका काम नहीं बन रहा या आप कहीं विफल महसूस कर रहे हैं, तो आपकी हथेली पर कलम से उस शख्स या परिश्थिति के नाम से एक छोटी - सी लकीर खिंच लीजिये। फिर सोचिये की एक  नई  शुरुआत करनी है। एक हफ्ते बाद आकर मुझसे मिलिए। ध्यान रहे कि की हथेली को धोना नहीं है। किसलय सोचने लगा यह ज्योतिषी फर्जी है। भला ऐसे भी कोई उपाय बताता है ? लेकिन फिर भी उसे लगा की कोशिश करने में क्या हर्ज है। और वह अपनी हर विफलता, हर बहस, हर गुस्से, हर फटकार, हर शर्मिंदगी के लिए एक लकीर बना लेता और सोचता, यह हो गया, अब नै शुरुआत करते हैं। एक हफ्ते बाद जब वह ज्योतिषी से वापस मिला, तो उन्होंने पूछा, क्या कोई बदलाव हुआ ? किसलय बोल, मेरा सब कुछ बदल गया। मेरे पास हर दिन एक नई अनोखी खबर होती है। मेरे इर्द-गिर्द रहने वाले लोगों के लिए मई एकदम से से सबसे करीबी बन गया हूँ। मेरा परिवार भी मेरा क्षमताओं को समझने लगे हैं। ज्योतिषी ने देखा, किसलय की एक हथेली भरी हुई है।  वह बोलै, हम अक्सर अपने ख्यालों का बोझ दिमाग से खाली करना भूल जाते हैं। मन में हर पल कुछ नया और अच्छा करने का विश्वास रहे, तो हमें सफलता से कौन रोक सकता है। 


  हताशा को खुद पर हावी न होने देना ही तमाम समश्याओ का     समाधान है। 


Related posts :



 यदि आपके पास Hindi में कोई article, story, business idea या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें. हमारी Id है: supersuccesstips.blogspot.com पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. Thanks!












No comments:

Post a Comment

Thanks for comment
Read this Article for all tips
supersuccesstips.blogspot.com