आपका विचार - News Related - TECHNOLOGY, MOTIVATIONAL, BIOGRAPHY, ENTERTAINMENT, CRICKET, BOLLYWOOD, HEALTH CARE, SPORTS etc.

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, April 23, 2018

Law of Attraction in Hindi : सपने हमेशा सच होते है

Law of Attraction in Hindi 
 सपने हमेशा सच होते है

Image result for image of law of attraction


“Law of Attraction” या “आकर्षण का सिद्धांत” एक चर्चित विषय या विचारधारा है| Law of Attraction के अनुसार हमारे साथ वैसा ही होता है जैसा हम सोचते या मानते है| यानि कि हमारी सोच या विश्वास हमेशा हकीकत बनती है|

मैंने Law of Attraction को कई बार अपने जीवन में अनुभव किया है और यह एक सार्वभौमिक सत्य (Universal Truth) है| 
जब मैंने पहली बार  supersuccesstips.blogspot.com  बनाने के बारे में सोचा था तो मुझे यह भी नहीं पता था कि ब्लॉग कैसे बनाया जाता है?, Domain and Web Hosting क्या होते है?, WordPress और Blogger क्या है|
धीरे-धीरे मैंने ब्लॉग के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की| लेकिन कंप्यूटर न होने के कारण हिंदी ब्लॉग बनाने का सपना धीरे-धीरे टूटने लगा| लेकिन कुछ ही महीने बाद यह सपना फिर से जाग गया और अब मैं यह सोचने लगा कि काश मेरे पास कंप्यूटर हो तो मैं हिंदी ब्लॉग बना सकूँ|
कुछ ही महीनों बाद मैंने कंप्यूटर खरीद लिया लेकिन ब्लॉग बनाने के बारे में ज्यादा जानकारी न होने के कारण मैंने इस बारे में सोचना बंद कर दिया क्योंकि उस समय मुझे लगा कि ब्लॉग बनाने के लिए प्रोग्रामिंग आनी चाहिए|
लेकिन एक दिन फिर ऐसे ही Internet पर सर्च करते समय मैंने Wordress के बारे में पढ़ा और पता चला कि वर्डप्रेस में कोई भी ब्लॉग बना सकता है और इसके लिए Programming Skills जरूरी नहीं है|
अब फिर से मेरा ब्लॉग बनाने का सपना जाग गया और 5-7 दिनों में ही Domain और Hosting खरीदकर वर्डप्रेस में ब्लॉग बना दिया| ब्लॉग बनाने के बाद मुझे एक बार तो विश्वास ही नहीं हुआ क्योंकि यह सब अपने आप अचानक ही हो रहा था शायद कोई शक्ति मेरी मदद कर रही हो|
मैंने ब्लॉग बना तो दिया लेकिन मुझे ब्लॉग्गिंग के बारे में पूरी जानकारी नहीं थी| लेकिन धीरे धीरे इन्टरनेट से जानकारी जुटा कर मैंने सफलता से एक अच्छा हिंदी ब्लॉग बना दिया|
कुछ समय बाद पता चला कि Google Adsense (जो कि ब्लॉग से कमाई का सबसे अच्छा तरीका है) हिंदी भाषा के Blogs को Support नहीं करता| एक बार तो बहुत निराशा हुई और सोचा कि काश गूगल एडसेंस, Hindi Blogs को भी Support करता|  

How to Change Life with Law of Attraction

>  ''हम जो कुछ भी है , वह हमारी सोच का नतीजा है '' - Buddha 
>  "कल्पना ही सब कुछ है। यह जीवन के आगामी आकर्षणों की झलकी है" Affert                                                                                                   Einstein
> "जो कुछ भी मानव मष्तिक सोच सकता है , उसे प् सकता है " - W.Clement Atone
> "जब आपको अनुप्रेरित विचार आएं तो उन पर भरोसा करें और उस दिशा में प्रयाश करें " 
> "ऊर्जा वहीं बहती है, जहाँ ध्यान जाता है "
"सारी ऊर्जा अंदर से आती है और इसलिए हमारे नियंत्रण में रहती है" - Robert Collier
"अपने आनंद का अनुसरण करो और संसार तुम्हारे लिए दरवाजे खोल देगा वहां भी जहाँ सिर्फ                दीवारे ही थी " - Joseph
> "रहस्य जवाब है उस सबका जो कभी रहा था , उस सबका जो अभी है  , और उस सबका जो कभी            होगा " - Relph Waldo 
> "आज आप जो सोच रहे हैं , जैसा महसूस कर रहे हैं , वही आपका भविष्य बना रहा है "
> "जिंदगी जीते हुए आप अपनी दुनिया खुद बना रहे हैं  " - Winston charchill 
> "विश्वास के पहले पायदान पर चढें ,आपको पुरे जीवन को देखने की जरुरत नहीं है ,बस पहले सीढ़ी          पर चढ़ें

ALSO READ

 सफलता की कुंजी अब आपके हाथ में – निराशा से सफलता तक ले जाने वाली कहानी
> सकारात्मक सोच | Positive Thinking in Hindi (SUPER SUCCESS TIPS)
दिल की सुने इसमें आने वाले 7 challenges जो लाइफ को बदल कर रख देगा |
 Super Successful बनने के लिये 7 Habits Tips In Hindi (Super Success Tips)
 6 कदम से आपको जीवन में मिलेगी सफलता
>  How to be ambitious and successful in life | महत्वाकांक्षी और सफल कैसे बनें
>  एप्पल फाउंडर स्टीव जॉब्स के सक्सेस मंत्र (Steve Jobs Success Mantra in Hindi)

No comments:

Post a Comment

Thanks for comment
Read this Article for all tips
supersuccesstips.blogspot.com